Search This Website

Monday, December 25, 2023

Top 5 photo Editing Applications in Hindi

 Top 5  photo Editing  Applications in Hindi


Photograph Altering Applications in Hindi : जबकि कोई भी picture taker exploring best camera models और Fuji focal points पर शोध करने में घंटों खर्च करेगा, उच्च गुणवत्ता वाले portable applications को जानना भी अच्छा है जो चलते-फिरते आपकी photographs को altering करने के लिए उपलब्ध हैं।


यहां पांच बेहतरीन photograph altering applications हैं जो हमने आपके Instagram feed को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए पाए हैं…


5 Of The Best Photograph Altering Applications in Hindi

1) Snapseed


मेरे सभी photography altering, Snapseed के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा और iOS और Android दोनों पर उपलब्ध, Snapseed एक सहज ज्ञान युक्त interface के साथ पेशेवर स्तर का photograph altering प्रदान करता है जो उपयोग में आसान है लेकिन कार्यक्षमता से समझौता नहीं करता है।


चमक से लेकर features तक सभी मानक customizable settings के साथ, आपकी pictures को संशोधित और alter करने के लिए brush devices की विशेषता है। Snapseed में आपकी pictures के explicit क्षेत्रों को precise रूप से Changed करने के लिए high level brush instruments भी हैं। शायद आप उन red tennis shoes को संतृप्त करना चाहते हैं या high rises structures में subtleties को तेज करना चाहते हैं, Snapseed ऐसा कर सकता है। आप वास्तव में अपनी photographs को बदल सकते हैं और उन्हें एक जोरदार finish दे सकते हैं। filters,lens obscure, HDR और recuperating settings की एक विस्तृत Chain भी उपलब्ध है।


Snapseed versatile के लिए एक बहुमुखी e photograph altering application प्रदान करता है, जो आपको सोशल ऍप में transferring होने से पहले photographs को altering करना मेरी individual पहली पसंद है और सबसे अच्छी बात यह है कि यह मुफ़्त है।


2) VSCO


आज दिन की सबसे लोकप्रिय photograph altering application, VSCO सिर्फ photograph altering से ज्यादा वो photographic artists को associate करने में उपयोगी होती है ।


VSCO में वे सभी उपकरण हैं जिनकी आप एक अनुकूल photograph altering appसे अपेक्षा करते हैं; Immersion, features, temperature और vignette सभी को कई अन्य settings के साथ Changed किया जा सकता है। VSCO उन्नत नियंत्रण के साथ एक worked in camera भी प्रदान करता है, जिससे आप सही shot Catch कर सकते हैं, alter कर सकते हैं और save सकते हैं, सभी application को छोड़े बिना, सुविधा के लिए VSCO में Channels भी एक बड़ी विशेषता है, जिसमें प्रत्येक को अपनी special styles और tones के साथ channel packs खरीदने का विकल्प है, जो application के clients के बीच बहुत लोकप्रिय है।


VSCO एक अद्वितीय client अनुभव प्रदान करता है, जिसमें photography की रचनात्मक energy , एक smooth connection point और photographic artists का एक विशाल समुदाय शामिल होता है जिससे आप जुड़ सकते हैं और बेहतरीन फोटो बना सकते हैं।


3) Adobe Photoshop Lightroom


Adobe के photography programming के suite ने खुद को बाजार में best में से एक के रूप में extra time को मजबूत किया है, और कई proficient photographic artists के लिए एक प्रमुख है। Adobe portable application को सूची बनाते देखना कोई shock की बात नहीं है।


हमारी list में यह likely शायद उन लोगों के लिए अधिक उपयुक्त है, जिन्हें photography का genuine energy है और वे एक altering application चाहते हैं जो चलते-फिरते फोटो altering करनेकी कार्यक्षमता प्रदान करता हो। Adobe Photoshop Lightroom आपको work area variant पर जो मिलेगा उसका हल्का Customization प्रदान करता है, जिससे आप genuine में standard versatile pictures को photography के brilliant कार्यों में बदल सकते हैं। application ढेर सारे instrument के साथ आता है जो आपको एक pictures में लगभग हर एक detail को बदलने की क्षमता देता है, और Fixed रूप से preset channels आसानी से उपलब्ध हैं। application में एक Expert mode के साथ एक worked in camera भी है जो आपको shade speed, white equilibrium और ISO जैसी settings पर नियंत्रण देता है। Adobe Photoshop Lightroom की special highlights ओं में से एक Imaginative Cloud photography plan है, अनिवार्य रूप से Adobe के साथ मासिक सदस्यता, जैसे लाभ प्रदान करना अपने media को कहीं भी Access करें, सभी gadgets में photograph alters sync करें, Photoshop CC और भी बहुत कुछ।


Adobe Photoshop Lightroom application उन लोगों के लिए जरूरी है जो photography की कला को गंभीरता से लेते हैं, या यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो photograph altering के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। बस कुछ घंटों के लिए application के साथ खेलें और आप अपने photography game को बढ़ाने के लिए नए कौशल और strategies चुनेंगे।

3) Afterlight


हमारी list में एकमात्र paid किया गया application, Afterlight without a doubt रूप से अपनी कमाई करता है। application की गुणवत्ता और सरलता इसे उपयोग करने में pleasant बनाती है और कार्यक्षमता भी किसी से पीछे नहीं है। afterlight उन सभी standard altering devices के साथ आता है जिनकी आप उच्च क्षमता वाले application से अपेक्षा करते हैं. Immersion, contrast, openness और यहां तक कि RBG shadow tone को भी समायोजित किया जा सकता है, लेकिन इतना ही नहीं।


Afterlight वास्तव में चमकता है जब channels की बात आती है, तो application दर्जनों और दर्जनों channels प्रदान करता है जो Instagram पर standard के रूप में पाए जाने वाले की तुलना में एक अलग सौंदर्य अपील प्रदान करते हैं, आप channels को ढेर कर सकते हैं और विभिन्न प्रकार के outlines जोड़ सकते हैं। यह बढ़िया altering instruments और high goal में photograph निर्यात करने की क्षमता के साथ मिलकर, वास्तव में सुंदर रचनाएँ बना सकता है। Afterlight पर मेरी पसंदीदा qualities में से एक बनावट वाले channels हैं, विशेष रूप से प्रकाश लीक। फिल्टर बहुत उच्च गुणवत्ता और सही फोटो पर उपयोग किए जाते हैं, यह प्रकाश की चमक को जैविक बना सकता है। आफ्टरलाइट में हर फिल्टर और प्रभाव पूरी तरह से समायोज्य है जो आपको अंतिम उत्पादन पर पूरा नियंत्रण देता है।


यदि आप चाहते हैं कि आपकी Instagram photographs बाकी हिस्सो�


Afterlight वास्तव में चमकता है जब channels की बात आती है, तो application दर्जनों और दर्जनों channels प्रदान करता है जो Instagram पर standard के रूप में पाए जाने वाले की तुलना में एक अलग सौंदर्य अपील प्रदान करते हैं, आप channels को ढेर कर सकते हैं और विभिन्न प्रकार के outlines जोड़ सकते हैं। यह बढ़िया altering devices और high goal में photograph निर्यात करने की क्षमता के साथ मिलकर, वास्तव में सुंदर रचनाएँ बना सकता है। Afterlight पर मेरी पसंदीदा qualities में से एक बनावट वाले channels हैं, विशेष रूप से प्रकाश लीक। फिल्टर बहुत उच्च गुणवत्ता और सही फोटो पर उपयोग किए जाते हैं, यह प्रकाश की चमक को जैविक बना सकता है। आफ्टरलाइट में हर फिल्टर और प्रभाव पूरी तरह से समायोज्य है जो आपको अंतिम उत्पादन पर पूरा नियंत्रण देता है।


यदि आप चाहते हैं कि आपकी Instagram photographs बाकी हिस्सों से अलग दिखें, तो Afterlight without a doubt रूप से $ 0.99 Application Store priceहै।


Instasize


क्या आप self-articulation के लिए अपने प्राथमिक outlets में से एक के रूप में Instagram के साथ एक social imaginative हैं? Instasize आपके लिए application है, जो iOS और Android application store दोनों पर उपलब्ध है। एक multi-reason photograph और video manager, इसमें खरोंच से एक महान Instagram post बनाने के लिए आवश्यक सभी बुनियादी विशेषताएं हैं।


सुविधाओं में अंतिम cleaning के लिए text और borders के साथ-साथ post-handling के लिए channels और setting sliders शामिल हैं। आपके द्वारा transferring किए जाने से पहले व्यक्तिगत pictures और selfies को जल्दी से छूने के लिए इसमें excellence apparatuses का एक set भी उपलब्ध है।


साथ ही, stage के नियमित refreshes seasons, areas और mind-sets के आसपास topic पर आधारित new happy प्रदान करते हैं। अपने आदर्श सौंदर्य के लिए लक्ष्य रखने वाले clients के लिए, इससे आपके Wanted खूंटे को देखना आसान हो जाता है। चाहे आप किसी photograph या video का altering कर रहे हों या नहीं, इसकी सभी Fundamental सुविधाएं प्रयोग करने योग्य हैं, जब आपको कुछ जल्दी और productively से बनाने की आवश्यकता होती है, तो इसे whip करना आसान हो जाता है। यह सुविधा चलते-फिरते creatives के लिए Instasize को एक बेहतरीन fit बनाती है।

No comments:

Post a Comment

If you have any doubt let me know